हातरूण में जमात ए इस्लामी हिंद की ओर से मनाया जा रहा है पर्यावरण सप्ताह

Posted on 13 June 2023 by Webmaster JIH Maharashtra

पर्यावरण सप्ताह

पर्यावरण सप्ताह

हातरुण-
“उज्ज्वल भविष्य के लिए बेहतर पर्यावरण” के संदर्भ से जमाअत ए इस्लामी हिंद हातरुण पर्यावरण सप्ताह मना रहा है. पर्यावरण में हो रहे बदलाव तथा धरती, मनुष्यों , पक्षियों और जानवरों पर होने वाले आघात और क्षतियों के प्रति जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. नागरिकों को पर्यावरण की सुरक्षा के लिए उत्तरदायित्वों की जानकारियां दी गईं. जमात के अनुसार पर्यावरण में आ रहे सभी बदलाव और बिगाड़ के जिम्मेदार मनुष्य स्वयं हैं.
इस संदर्भ में जमात ए इस्लामी हिंद हातरुण की ओर से ग्राम पंचायत को एक निवेदन पेश किया गया जिसमें पर्यावरण को साफ सुथरा और बेहतर बनाने के लिए ग्राम पंचायत की ओर से प्रयास करने की अपील की गई. इस समय जमात के साथियों ने ग्राम पंचायत के सभी मेंबरों, सरपंच उपसरपंच और अधिकारियों से विनती की कि वह इस तरह की पॉलिसी बनाई जिससे गांव में साफ सुथरा माहौल पैदा हो और हरियाली को बढ़ावा मिल सके.
इस अवसर पर अधिक से अधिक वृक्षारोपण करने , पानी और बिजली बचाने, प्लास्टिक का उपयोग ना करने, कचरा ना जलाने और अस्वच्छता न फैलाने का पैगाम दिया गया.
जमात के अध्यक्ष सय्यद आबेद ने कहा “हम प्रत्येक व्यक्ति तक यह पैगाम पहुंचाना चाहते हैं कि “पर्यावरण की सुरक्षा भविष्य की सुरक्षा” है. हम आने वाली पीढ़ी को अच्छा घर, अच्छी शिक्षा और अधिक से अधिक धन दौलत देना चाहते हैं लेकिन हमें इस बात की भी चिंता करना चाहिए कि उन्हें अच्छा पर्यावरण भी मिले समय की आवश्यकता है कि हमें अस्वच्छता की बजाय साफ सुथरा समाज बनाना है.”

 

हातरुण- पर्यावरण सप्ताह

हातरुण- पर्यावरण सप्ताह

  • Post a comment

    Threaded commenting powered by interconnect/it code.

ऑनलाईन प्रेषित परिचय संमेलन २०२०

Get the latest updates via Email

Watch Our Latest Video

VISIT OUR OTHER WEBSITES